Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » क्रिसमस के मौके पर ग्राहक और व्यापारियों को सरकार देगी तोहफा

क्रिसमस के मौके पर ग्राहक और व्यापारियों को सरकार देगी तोहफा

👤 A2ZNews Channel | Updated on:2016-12-15 12:51:44.0

क्रिसमस के मौके पर ग्राहक और व्यापारियों को सरकार देगी तोहफा

Share Post

सरकार ने देश में आम लोगों में डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से क्रिसमस के दिन 25 दिसम्बर से उपभोक्ताओं के लिए लकी ग्राहक योजना और व्यापारियों के लिए डिजी धन व्यापारी योजना शुरू करने की घोषणा की है जिनके तहत डिजिटल भुगतान पर नकद पुरस्कार दिये जायेंगे ।

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इन योजनाओं की घोषणाएं करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में से 25 दिसम्बर से हर रोज ड्रा निकाला जायेगा और 15000 विजेताओं को 1000 रुपये की राशि पुरस्कार में दी जायेगी । ड्रा का यह सिलसिला 100 दिन तक चलेगा ।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हर सप्ताह भी एक ड्रा निकाला जायेगा जिसके तहत 7000 विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा जिसमें अधिकतम राशि एक लाख रुपये होगी । योजना के प्रथम चरण के अंतिम दिन बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के जन्म दिवस 14 अप्रैल को मेगा ड्रा निकाला जायेगा जिसमें आठ नवम्बर से 13 अप्रैल तक डिजिटल लेन-देन करने वाले उपभोक्ताओं को शामिल किया जायेगा और पहले तीन विजेताओं को क्रमश: एक करोड़ रुपये, 50 लाख रुपये तथा 25 लाख रुपये के पुरस्कार दिये जायेंगे ।

Like Us
Share it
Top