दिसंबर महिने में अदभुद संयोग, देश में उथल-पुथल मचने की संभावनाएं

Share/Save/Bookmark

dec_2013नई दिल्ली।। साल 2013 में दिसंबर का महिना ज्योतिष के लिहाज से अद्भुत संयोग लेकर आने वाला है। इस साल दिसंबर महीने में रविवार, सोमवार और मंगलवार पांच-पांच बार आएंगे। इसको लेकर ज्योतिषियों में भी खासे उतसाह कि स्थिति बनी हुई है।

ज्योतिष शाष्त्रियों के मुताबिक एक ही महीने में हफ्ते के तीन दिवस यदि पांच-पांच बार आते हैं तो देश में उथल-पुथल मचने की संभावनाएं अधिक बनती हैं। गौरतलब है कि ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक सोमवार का महीने में पांच बार आना जहां शुभ माना जाता है, वहीं रविवार का पांच बार आना उग्र स्वभाव का द्योतक है। मंगलवार को चूंकि खर्चीले स्वभाव वाला जाना जाता है, इसलिए महीने में इसके पांच-पांच बार आने से देश के खर्चो को बढ़ाने वाला माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक ज्योतिष विज्ञान में इस तरह के योग का खासा महत्व है। इस बार दिसंबर में बनने वाले समस्त योग देश की राजनीति के लिए बेहद ही अहम माने जा रहे हैं, हालांकि कुछ मायनों में यह योग बेहतरी लाने की ओर भी इशारा करते हैं तो कहीं हानिकारक भी है। आपको बता दें कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव का परिणाम भी दिसंबर महीने में रविवार के दिन ही आने वाला है। ऐसे में ज्योतिष, राजनीतिज्ञ सहित आम लोगों में इसको लेकर चर्चा होने लगी है।